क्यो खास है “Apple’s Vision Pro” जानिए फीचर ओर केसे करता है यह काम।

Apple's Vision Pro

Apple’s Vision Pro: Apple कंपनी ने साल 2023 WWDC के दौरान Apple Vision Pro से पर्दा उठाया था, जो असीमित कैनवास पर मोबाइल, ऐप्स और मैक फीचर्स को एक्सेस करने का सुविधा देता है।

Apple’s Vision Pro में अनेक फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी द्वारा इसका किफायती वर्जन तैयार भी तैयार किया जा रहा है जो कि जल्द से जल्द लोगों के बीच में लाया जाएगा। आपको बता दे की एप्पल कंपनी द्वारा लांच किए गए प्रोडक्ट की कीमत $3,499 यानी 2,78,172 रुपया है, जो कि कई यूजर्स के लिए काफी महंगा और बजट के बाहर साबित हुआ है।

Bloomberg के Mark Gurman के अनुसार एप्पल कंपनी अभी किफायती Apple’s Vision Pro पर काम कर रही है ताकि वह इस प्रोडक्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच पहुंच सके। Apple’s Vision Pro डिवाइस अगर ज्यादा लोगों के पास पहुंचता है तो लोग लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बड़े स्तर पर कर सकते हैं। कुछ रिपोर्ट के अनुसार Apple’s Vision Pro के किफायती वजन को साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

Mark Gurman ने एक रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी शुरू में नेगेटिव प्रचार के Apple’s Vision Pro की कीमत का ऐलान देरी से करने के बारे में सोच रही थी। लेकिन कंपनी ने सभी को 9 महीने का समय देना समझ जिसे लोग इसकी आदत डाल सके और इस प्रोडक्ट के बारे में भी जान सके।

Apple’ Vision Pro क्या है?

आपको बता दे की विजन प्रो किसी भी कैमरे को आपके पर्सनल थिएटर के रूप में बदल सकता है। विजन प्रो 4K TV से भी बेहतर पिक्सल क्वालिटी मिलती है, साथ ही इसमें और भी अलग-अलग कंटेंट का एक्सपीरियंस कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि इन सभी चीजों का एक्सपीरियंस आप अपने घर पर ही बैठकर कर सकते हैं।

वहीं Apple’s Vision Pro रियल वर्ल्ड को डिजिटल व्यू में बदलता है। Apple’s Vision Pro के मदद से यूजर्स मूवी, गेम, शो को एक अलग लेवल पर एक्सपीरियंस कर सकते हैं। यह सिर्फ इंटरटेनमेंट तक ही सीमित नहीं है, इसमें मैक को भी कनेक्ट कर सकेंगे। Apple’s Vision Pro में R1 और M2 चिपसेट का भी इस्तेमाल किया गया है।

read more: यह मोटरसाइकिल अपने मालिक को पहेचानेगी , उसके इशारो पर चलेगी , लोगो के होश उड़ा देगी ‘yamaha’ की यह ‘बिना हेंडल’ वाली सेल्फ -बैलेंचिंग बाइक

Apple Vision Pro के फीचर्स।

Apple’s Vision Pro एक मिक्सड रियलिटी हेडसेट है, इस डिवाइस में कोई भी कंट्रोलर नहीं दिया गया है, इसे आंखों हाथों और आवाज के मदद से कंट्रोल किया जा सकता है।

इसमें बोलकर भी कमान दिया जा सकता है, यह डिवाइस ब्लूटूथ के साथ-साथ आईफोन और एप्पल के लैपटॉप के साथ भी कनेक्ट होता है। एप्पल विजन प्रो के मदद से ना ही सिर्फ जरूरी कामकाज किया जा सकते हैं बल्कि यह फेस टाइम को भी एक नए लेवल पर लेकर जाता है और यूजर्स को एक अलग एक्सपीरियंस देता है।

मैकबुक से कनेक्ट करने के बाद यह आंखों के सामने एक बड़ी स्क्रीन पेश करता है जिस काम करना काफी आसान और बेहतर हो जाता है। इसकी खासियत है कि आप इसके स्क्रीन को अपने हिसाब से छोटा या बाद भी कर सकते हैं। इसे आप एक नहीं बल्कि कई तरह के कंटेंट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको अलग और बेहतरीन एक्सपीरियंस देगा।

निष्कर्ष हेलो प्रिय दोस्तों उम्मीद है कि आप सभी लोगों को इस लेख से बहुत मदद मिली होगी और एक अच्छी जानकारी आप सभी लोगों को प्राप्त हुई होगी अगर आप सभी लोगों को यह लेख पसंद आया हूं तो आप सभी लोग इस लेख को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में शेयर करें ताकि उनको भी एक अच्छी जानकारी प्राप्त हो अगर आपका कोई सवाल है इस लेख से संबंधित तो इनबॉक्स में कमेंट करें हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment