bubble wrap ka business kaise kare: बिना कंपीटीशन वाला यह बिज़नस ओर महीने की 2-4 लाख रुपेय कमाए।

bubble wrap ka business kaise kare

bubble wrap ka business kaise kare: दोस्तों मौजूद समय में ऑनलाइन बिजनेस बहुत लोगों के द्वारा किया जा रहा है लोग शॉपिंग करने के लिए भी ऑनलाइन तरीके को खूब अपना रहे हैं। इन सभी चीजों के चलते एक और ऐसा बिजनेस उभर कर आया है जिसका डिमांड मार्केट में काफी ज्यादा है। इस प्रोडक्ट का नाम है बबल रैप। दोस्तों आपने कभी ना कभी इसको जरूर देखा होगा या इस्तेमाल किया होगा।

bubble wrap ka business kaise kare। बबल रैप का बिजनेस कैसे करे ?। 

दोस्तों बबल रैप उसे प्लास्टिक को कहते हैं जिसमें छोटे-छोटे बबल मौजूद रहते हैं जिसमें हवा भरा रहता है। बच्चों को इन प्लास्टिक के साथ खेलने में काफी मजा आता है और वह इनमें मौजूद बबल्स को फोड़ते रहते हैं। ऑनलाइन मार्केट और बिजनेस के चलते बबल रैप का डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गया है क्योंकि इसका इस्तेमाल किसी भी प्रोडक्ट को अच्छे से पैकेजिंग करने मेंकाफी मदद करता है। तो लिए इस लेख के द्वारा हम जानते हैं कि बबल रैप का बिजनेस कैसे किया जा सकता है।

बबल रैप का इस्तेमाल और स्कोप।

दोस्तों बबल अटैक का इस्तेमाल किसी भी प्रोडक्ट को अच्छे से पैक करने में किया जाता है। इसका मतलब है कि अगर आप किसी भी चीज को जैसे सीसा का ग्लास, कंप्यूटर का पार्ट, कोई कीमती चीज एक जगह से दूसरे स्थान पर भेजना चाहते हैं या किसी चीज को ऑनलाइन मंगवाना चाहते हैं तो उसे प्रोडक्ट में इसे लपेटा जाता है जिससे कि प्रोडक्ट को कोई हानि न पहुंच सके।

दोस्तों यह प्लास्टिक का बना रहता है जिसके ऊपर मशीन से हवा भर जाता है और यह प्लास्टिक बबल के फॉर्म में आकर ले लेता है। इसका डिमांड काफी ज्यादा है क्योंकि अगर आप कोई भी सामान को ऑनलाइन मांगते हैं तो इसका इस्तेमाल किया जाता है वही आने वाले समय में इसका स्कोप काफी ज्यादा है और इसका डिमांड पूरे दुनिया भर में मौजूद है।

bubble wrap ka business kaise kare। बबल रैप का बिजनेस कैसे करें?

दोस्तों बबल रैप का बिजनेस करने के लिए आपको सबसे पहले बबल रैप मशीन की जरूरत पड़ेगी इसके मदद से आप बबल रैप बना सकते हैं। वही इस मशीन के अलावा आपको रॉ मटेरियल के तौर पर बबल रैप सीट लेनी पड़ेगी जिससे आप मार्केट से खरीद सकते हैं। वही बबल रैप बनाने के लिए आपको सेट को मशीन में लगा देनी है और बटन ऑन कर देना है जिसके बाद मशीन अपने आप ही बबल रैप बनने लगेगी।

read more: कम पैसों में शुरू करे यह बिज़नस, कमाई रोजाना रु2000 की , खरीदने के लिए बच्चे ओर बड़ो line लग जाएगी।

आप अलग-अलग प्रकार के बबल भी इस मशीन के द्वारा बनवा सकते हैं मतलब किसी बबल रैप का बबल छोटा या बड़ा भी आसानी के साथ हो सकता है। इस मशीन के द्वारा बनाकर आप डायरेक्ट कस्टमर को दे सकते हो। आपको बता दें कि आप इस मशीन को इंडियामार्ट वेबसाइट या अली बाबा वेबसाइट से खरीद सकते हैं। आप जहां से मशीन खरीदेंगे वहां से ही आपको ट्रेनिंग मिलेगी की मशीन को कैसे चलाया जाता है। साथ ही मशीन देने वाली कंपनी आपको सप्लायर का भी नंबर देगी जिससे आप रो मटेरियल खरीद सकते हैं।

बबल रैप का बिजनेस करने में इन्वेस्टमेंट।

दोस्तों इस बिजनेस को बनाने के लिए या शुरू करने के लिए आपको बबल रैपर मशीन लेनी पड़ेगी जिसकी कीमत सारे 4 लाख से 24 लाख तक होती है। इसके अलावा रूम मटेरियल और आदर पैकेजिंग मैटेरियल के लिए आपको 2 लाख तक खर्च आएगा। वही फैक्ट्री सेटअप और लाइसेंस इन सब लेने में आपको कम से कम 50000 तक लगेगा। ऐसे में इन सभी को जोड़ लिया जाए तो आप इस बिजनेस को 7 से 8 लाख रुपया में शुरू कर सकते हैं। वही इस बिजनेस को हर महीने चलाने के लिए आपको ₹100000 तक का खर्चा सकता है।

बबल रैप का बिजनेस में प्रॉफिट।

दोस्तों इस बिजनेस में प्रॉफिट या कमाई इस बात पर निर्भर करती है कि बबल रैप बनाने के लिए अब किस मशीन का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप सस्ता बबल रैप बनाने वाला मशीन का इस्तेमाल करते हैं तो 1 मिनट में वह काम प्रोडक्शन देता है वही महंगे बबल रैप मशीन का इस्तेमाल करने पर 1 मिनट में ज्यादा प्रोडक्शन देता है।

दोस्तों अगर इस बिजनेस में अगर आपको ₹2 भी प्रॉफिट मिलता है एक मीटर पर तो आप प्रतिदिन 8100 बबल रैप बना सकते हैं। इसके अलावा अगर आप एक मीटर पर ₹2 का भी मार्जन रखते हैं तो प्रति महीना आप ₹4,86,000 तक कमा सकते हैं। वहीं अगर इस बिजनेस को आप और आगे तक ले जाते हैं तो आपको बहुत अच्छा खासा मुनाफा होगा।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको बबल रैप का बिजनेस कैसे शुरू करें इससे जुड़ी सारी जानकारी दी है। दोस्तों यह एक बहुत ही यूनीक बिजनेस आइडिया है जिसका कंपटीशन ज्यादा नहीं है। साथ ही इस बिजनेस का स्कोप और डिमांड भी काफी ज्यादा है और आगे भी हमेशा रहेगा। ऐसे में अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इसका चयन कर सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी, इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

 

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment