Business Idea: छोटी सी दुकान या बिजनेस में 25000 रुपए की मशीन से 75000 रुपए मासिक कमाई

Business Idea: बिजनेस आइडिया: छोटी सी दुकान या बिजनेस में 25000 रुपए की मशीन से 75000 रुपए मासिक कमाई।
2024 Business Idea: नमस्कार दोस्तों, मैं आप सभी के लिए 2024 में एक नया बिजनेस शुरू करने का बिजनेस आइडिया लेकर आया हूं। इस आर्टिकल में आप सभी को बताया जाएगा कि कैसे आप सभी नए साल 2024 में बिजनेस शुरू कर सकते हैं और कमाई कर सकते हैं। अच्छा धन

यह एक ऐसा नया स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है जिसमें आपकी मासिक आय या मासिक शुद्ध मुनाफा आपके निवेश पर नहीं बल्कि उस सार्वजनिक स्थान पर निर्भर करता है जहां आप अपनी दुकान लगाएंगे। 6×6 साइज की दुकान काफी है.

नए साल में बिजनेस आइडिया


नूडल्स परिवार भारतीय बाजार पर राज कर रहा है और मैगी इस बाजार की रानी बन गई है। 1982 में लॉन्च किया गया मैगी नूडल्स आज भारत में एक लोकप्रिय क्षेत्र है और भोजन का विकल्प बन गया है। 2024 में इसका बाजार आकार लगभग 2000 करोड़ रुपये होगा। होने की उम्मीद है

आप इसे दूसरों की तरह नहीं करेंगे लेकिन आपकी दुकान पर खाना पकाने की एक अंतिम मशीन लगी होगी। इस मशीन को ऑटोमैटिक कुकिंग मशीन भी कहा जाता है और हम इसे इंटेलिजेंट कुकिंग रोबोट कहते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 200 डॉलर है और भारत में यह 200 रुपये से भी कम है. 20000.

इस मशीन की खास बात यह है कि यह पलक झपकते ही मैगी नूडल्स पकाकर तैयार कर देती है। आपको बस मैगी और सामग्री डालनी है और खाने के लिए तैयार मैगी प्लेट में आ जाएगी. यह मशीन आपकी तरफ से ग्राहकों को दुकान पर खाने के लिए आकर्षित करेगी। यह दिन में 10 घंटे खुला रहता है लेकिन आप सभी यह जानते हैं।

ग्राहकों की भीड़ दो-तीन घंटे तक ही रहती है. इस हिसाब से आप मान सकते हैं कि एक मशीन में अधिकतम 100 मैगी नूडल्स बनाए जा सकते हैं. हालाँकि, आप इस मशीन से पास्ता और अन्य चीजें भी बना सकते हैं।

2024 बिजनेस आइडिया: छोटी सी दुकान या बिजनेस में 25000 रुपये की मशीन से 75000 रुपये मासिक कमाई।
2024 बिजनेस आइडिया: छोटी सी दुकान या बिजनेस में 25000 रुपये की मशीन से 75000 रुपये मासिक कमाई।
भारत में युवा उद्यमिता विचार

कॉलेज के छात्रों या स्नातक और स्नातकोत्तर युवा लड़कों और लड़कियों के लिए, यह उनकी पीढ़ी के अनुसार नए स्टार्टअप व्यवसाय विचारों के लिए बिल्कुल सही है।

आपके नाम मैगी और पास्ता लिखा हुआ बोर्ड लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। क्या आप जानते हैं कि आपकी उम्र और आपसे कम उम्र के युवाओं को मैगी का कौन सा फ्लेवर पसंद है?

आप अनोखे पास्ता के साथ क्या कर सकते हैं जिससे ग्राहक आपके पास वापस आते रहेंगे?

भारत में महिलाओं के लिए व्यावसायिक विचार

यह उन गृहिणियों के लिए एक अवसर है जो पलक झपकते ही बिजनेसवुमेन बनना चाहती हैं। अगर आपके पास पूरा समय नहीं है तो शाम के 4 घंटे भी काफी हैं।

दुनिया भर में मैगी और पाउडर की कई रेसिपी हो सकती हैं, लेकिन इनसे बेहतर कोई नहीं हो सकती। आपके बच्चों की जिज्ञासा बरकरार रहती है और आपकी मुस्कुराहट उन्हें बार-बार वापस आने के लिए प्रेरित करती है।

भारत में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए व्यावसायिक विचार

यदि सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी इस व्यवसाय में निवेश करते हैं, तो उन्हें अच्छा प्रोत्साहन मिलेगा। दुकानों में इसके कुछ पैसे लग सकते हैं लेकिन यह उचित है

और आपके लिए इसका मूल्य बढ़ता रहेगा. मशीन का भुगतान पहले सप्ताह में ही हो जाता है। कुल मिलाकर किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है. आप शहर के किसी भी सार्वजनिक स्थान पर अपनी दुकान खोल सकते हैं। आसपास के शहरों में भी जा सकते हैं. आपकी खाद्य शृंखला बनैध्या।

भारत में बिजनेसमैन के बिजनेस आइडिया

इस बिजनेस में बहुत मुनाफा है. खुदरा बाजार में 12 रुपये में मिलने वाली मैगी का एक पैकेट तैयार होने के बाद 40 रुपये में बेचा जाता है. अगर आप बिजली का खर्च ₹3 और दुकानदार और दुकानदार का वेतन ₹5 जोड़ दें तो भी एक खर्च पर शुद्ध लाभ ₹20 होता है। 12 रुपये की मैगी 100 रुपये की हो गयी.

निष्कर्ष: उम्मीद है कि आप सभी को नए साल 2024 में नए बिजनेस का आइडिया मिल गया होगा और उम्मीद है कि इस आर्टिकल से आप सभी को मदद मिली होगी। अगर आप सभी को इस आर्टिकल से मदद मिली है तो यह आर्टिकल आप सभी को पसंद आएगा। इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ साझा करें यदि आपके पास इस लेख से संबंधित कोई प्रश्न है तो नीचे दिए गए दो बॉक्स में टिप्पणी करें मैं उत्तर देने का प्रयास करूंगा

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment