वैन से घर बनाकर बेचो ओर लाखो कमाओ, इंडिया में कोई नहीं कर रहा, बिज़नस ऐसे कर सकते है शुरू…

Business of building and selling houses from vans

Business of building and selling houses from vans: दोस्तों यह एक ऐसा बिजनस आइडिया है जिसमे आप वैन से होम यानि घर बनाकर बेच सकते हो। इस प्रकार का कॉन्सेप्ट आपने बहुत सारी इंग्लिश फिल्मों में देखा होगा, जिसके अंदर पूरी की पूरी फैमिली एक वैन के अंदर रहती है और वह हमेशा एक जगह से दूसरी जगह पर ट्रैवल करते रहते हैं और जो भी फैमिली का कामने वाला सदस्य होता है वह घर से कुछ काम करते हैं जिससे उनको पैसे मिलते और उनका गुजारा चल जाता है।

Business of building and selling houses from vans। वैन से घर बनाकर बेचने का बिज़नस

तो दोस्तों अगर आप चाहे तो इस प्रकार का कॉन्सेप्ट भारत में भी ला सकते हैं और भारत के जो लोग हैं उनको आप वैन से घर बनाकर दे सकते हैं और अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। वैसे मैं आपको बता दूं इस प्रकार की वैन को कैंपर वैन कहा जाता है। कैंपर वैन इसलिए कहते हैं क्योंकि इस टाइप की वैन का इस्तेमाल बहुत से लोग कैंप पर ले जाने के लिए भी करते हैं और बहुत से लोग घरों की तरह भी करते हैं। जैसे कि आपने फिल्मों में देखा होगा।

आने वाले समय में खूब चलेगा यह बिज़नेस।

अब अगर आप में से किसी के मन में यह खयाल आ रहा है कि यह कॉन्सेप्ट भले ही बाहर के देश में चलता होगा, लेकिन हमारे देश में चलेगा नहीं। तो दोस्तों, मैं आपको एक चीज बताना चाहूंगा आज के समय में हमारे देश में जो भी चीजें हैं वह आज से कुछ सालों पहले बाहर के देशों में पहले से ही आ चुकी है। अगर यह कॉन्सेप्ट बाहर के देशों में चल रहा है तो आप देखिएगा आज नहीं तो आने वाले कुछ सालों बाद यह कॉन्सेप्ट भारत में भी आपको बहुत ज्यादा देखने को मिलने वाला है। तो जब कोई चीज आने वाले समय में होने ही वाली है और आप भी कोई यूनिक बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह बिजनेस शुरू किया जा सकता है।

रेंट पर भी देकर कमा सकते है पैसे।

दोस्तों इस बिजनेस में एक और तरीके से आप पैसे कमा सकते हैं। अगर आपके पास ज्यादा खरीदने वाले ग्राहक नहीं है तो आप इस वन को रेंट पर भी दे सकते हैं। इसका मतलब है कि अगर कोई चाहे तो इस वन को कोई वेकेशन या छुट्टी पर अपने साथ लेकर कुछ दिनों के लिए जा सकता है। वही रेंट पर देने के लिए आप अपने ग्राहक से अच्छा खासा पैसा ले सकते हैं।

Read more: इंडिया में बहुत तेजी से viral हो रहा है यह बिजनेस, आज ही शुरू करो ओर घर बैठे daily के 3000 से 5000 तक कमाओ।

वैन से होम यानि घर बनाकर बेचने का बिज़नेस में इन्वेस्टमेंट और प्रॉफिट।

दोस्तों अगर इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट की बात किया जाए तो आपको इसमें थोड़ा ज्यादा पैसा लगने वाला है लेकिन ज्यादा पैसा सिर्फ एक बार ही लगेगा। वही एक वैन को घर बनाने में इन्वेस्टमेंट की बात करें तो आपको लगभग 50 लाख से लेकर 1 करोड रुपए तक लग सकता है।

इसके बाद आपको वैन की सर्विसिंग में थोड़ी बहुत खर्च आएगी। वहीं इसके द्वारा कमाई का बात किया जाए तो इसे बनाने के बाद आप इसे दुगने दामों पर भी बेच सकते हैं। वही आप इसे रेंट पर देने के लिए भी ₹1,00,000 तक आसानी से चार्ज कर सकते हैं। वहीं अगर आप एक महीने में 10 बार भी अपने गाड़ी को रेंट पर देते हैं तो आप एक ही महीने में 10 लाख रुपया तक कमा सकते हैं। इस हिसाब से आपको इसमें प्रॉफिट मार्जिन पता चल गया होगा।

वैन से होम यानि घर बनाकर बेचने का बिज़नेस में मार्केटिंग।

दोस्तों यह एक यूनीक बिजनेस है जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते थे ऐसे में आप इसे मार्केट में लाते हैं तो इसका डिमांड बढ़ सकता है। भारत के लोगों को घूमने काफी ज्यादा पसंद होता है और घूमने में वह कभी कंप्रोमाइज नहीं करते है। ऐसे में कई लोग आपके इस वैन के साथ वेकेशन का एक्सपीरियंस जरूर करना चाहेंगे। हमें कहीं भी जाना होता है तो रुकने के लिए होटल जरूर लेना पड़ता है, ऐसे में लोग अपने ही वैन में रख कर छुट्टियों को और भी ज्यादा एक्साइटेड बना सकते हैं। इस तरह से आप इस बिजनेस का मार्केटिंग करेंगे तो आपका बिजनेस और अधिक चलेगा।

Read more: इस नई मशीन से प्रतिदिन का ₹5,000 से ₹10,000 कमाए, सारा काम ऑटोमैटिक मशीन करेगी , 99% लोग नहीं जानते इसके बारे में।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको वैन से होम यानी घर बनाकर बेचने का बिजनेस के बारे में विस्तार से बताया है। दोस्तों यह एक यूनीक बिजनेस आइडिया है जिसका कंपटीशन भारत में एकदम नहीं है। अगर आप सही समय को देखते हुए इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो काफी ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि यह लेखक को पसंद आया होगा। इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment