electrical plastic modeling machine business in india: इस नई मशीन से प्रतिदिन का ₹5,000 से ₹10,000 कमाए, सारा काम ऑटोमैटिक मशीन करेगी , 99% लोग नहीं जानते इसके बारे में।

electrical plastic modeling machine business in india

electrical plastic modeling machine business in india: दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप अपने घर में बैठकर ही एक छोटी सी जगह से शुरू करते हैं तो प्रतिदिन का ₹5,000 से ₹10,000 भी कमा सकते हैं। इस बिजनेस में सिर्फ बैठकर ही काम करना है और एक मशीन के इस्तेमाल से आपके कई सारे प्रोडक्ट बना सकते है।

इस मशीन का इस्तेमाल करके अगर आप जो भी प्रोडक्ट बनाते हैं उसे पर काफी ज्यादा प्रॉफिट मार्जिन होता है। बहुत से लोगों को लग रहा होगा कि यह गलत बात है लेकिन आपको बता दे कि यह बिल्कुल ही सही है जिसे हम आपको इस लेख में विस्तार से बताने वाले हैं। इस लेख में हम आपको एक ऐसी मशीन के बारे में बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल करके आप कई सारे प्लास्टिक प्रोडक्ट बनाकर मार्केट में बेच सकते हैं।

इस बिजनेस को करने के लिए आपको वन टाइम इन्वेस्टमेंट की जरूरत पड़ती है इसके बाद आप अपने मार्केटिंग से ही सिर्फ मुनाफा कमा सकते हैं। तो आइये इस लेख को शुरू करते हैं और जानते हैं कि वह कौन मशीन है जिसके द्वारा हम अपने घर बैठे ही ₹5000 से ₹10000 तक प्रतिदिन कमा सकते हैं।

electrical plastic modeling machine business in india। इस मशीन से किस चीज का बिजनेस होगा?

दोस्तों इस लेख में हम आपको electrical plastic modeling machine के द्वारा शुरू किए जाने वाले बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं। यह एक ऐसा मशीन है जिसका इस्तेमाल करके आप प्लास्टिक इंडस्ट्री में घुस सकते हैं और प्लास्टिक के छोटे-छोटे कई प्रकार के सामान बनाकर बेच सकते हैं।

प्लास्टिक इंडस्ट्री में बिजनेस करने के लिए लाखों रुपया का इन्वेस्टमेंट लगता है, क्योंकि किसी को भी प्लास्टिक इंडस्ट्री लगाना होता है तो उसमें बहुत बड़ा मशीन की जरूरत पड़ती है लेकिन अब इसकी कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इलेक्ट्रिक प्लास्टिक मॉडलिंग मशीन के द्वारा आप बहुत कम रुपए के बजट में छोटे-छोटे प्लास्टिक प्रोडक्ट बन सकते हैं।

बड़े मशीन को चलाने के लिए काफी ज्यादा बिजली मैन पावर और एक्सपीरियंस की जरूरत होती है। लेकिन इस मशीन में ऐसा कुछ नहीं है इसे मात्र आप कुछ ही देर के ट्रेनिंग में सीख सकते हैं। यह एक फुली ऑटोमेटेकली मशीन है जिसका इस्तेमाल काफी आसान है।

Which products can be made by this machine?। इस मशीन के द्वारा कौन-कौन से प्रोडक्ट बना सकते हैं?

दोस्तों इस मशीन के इस्तेमाल से आप कोई भी छोटे-छोटे प्लास्टिक के प्रोडक्ट बना सकते हैं जो की कमर्शियल, इंडस्ट्रियल या टॉय हो सकता है। साथ ही ऑफिस के द्वारा हाउसहोल्ड प्रोडक्ट भी बना सकते हैं जैसे चम्मच और कंघी। वहीं इसका इस्तेमाल आप इलेक्ट्रिकल सेक्टर में भी कर सकते हैं और इसके जरिए डाटा केबल, पावर केबल, 2 पीन केवल, 3 पिन केबल जैसे चीज है बना सकते हैं।

खिलौने का बात किया जाए तो आपने देखा होगा कि छोटे-छोटे खाने वाली चीजों में छोटे-छोटे खिलौने डाले होते हैं जो कि बच्चों को बहुत ज्यादा अट्रैक्ट करते हैं इन सब चीजों को आप बहुत ही आसानी से बना सकते हैं। वही ऑटोमोबाइल सेगमेंट में भी आप इंजन कैप, एंड कैप, लाइट्स और इंजन पार्ट्स बना सकते हैं। यह सब ऐसे सेगमेंट है जो की आने वाले समय में भी कभी खत्म नहीं होगा इसलिए यह मशीन आपको काफी ज्यादा फायदा पहुंचा सकता है।

Read more: कम लागत में घर से शुरू करो, 50 में बनाकर 100 में बेचो, रोज के 3000 की कमाई, जानिए पूरा complete प्रोसेस ।

Raw material and process for using this machine.। इस मशीन के इस्तेमाल के लिए रो मटेरियल और प्रक्रिया।

इस मशीन के द्वारा प्रोडक्ट बनाने के लिए आपको ग्रेन्यूल यानी प्लास्टिक का दान लेना होता है जिसके द्वारा ही प्लास्टिक बनाई जाती है। आप जिस कलर में प्रोडक्ट बनाना चाहते हैं उसे कलर की ग्रेन्यूल लेकर प्लास्टिक बन सकते हैं। प्लास्टिक ग्रेन्यूल यानी प्लास्टिक के दाना आपको अलग-अलग रंग में मिल जाते हैं जैसे पीला, ब्लू, हरा, लाल, उजाला आदि। ग्रेन्यूल के भी वैरायटी होती है जैसे की हार्ड और सॉफ्ट तो आप अपने हिसाब से ग्रेन्यूल को खरीद सकते हैं।

किसी प्लास्टिक प्रोडक्ट को बनाने के लिए सबसे पहले ग्रेन्यूल को मशीन में डाल दिया जाता है। इसके बाद आपको जिस प्रकार का प्लास्टिक बनाना है उसे प्रकार का दये लगा देना है। फिर आपको मशीन लॉक करके एक बटन क्लिक करना है जिसके बाद आपका प्रोडक्ट बन कर तैयार हो जाएगा। आप जिस भी तरह के प्लास्टिक के प्रोडक्ट बनाना चाहते हैं इसके द्वारा उसे बना सकते हैं।

Profit in plastic product business। प्लास्टिक प्रोडक्ट के बिजनेस में प्रॉफिट।

दोस्तों अगर सीधा भाषा में कहा जाए तो इस मशीन के द्वारा आप एक दिन में 2000 से लेकर 10000 तक कमा सकते हैं। आपकी कमाई इस बात पर निर्भर करती है कि इस मशीन के जरिए कौन से प्रोडक्ट बना रहे हैं। अगर एक दिन में आप 1000 डाटा केबल बनाते हैं और एक डाटा केबल को बनाने में आपको ₹10 मैन्युफैक्चरिंग चार्ज लगता है। वहीं अगर आप इसे ₹15 में भी बेचेंगे तो एक डाटा केबल पर आपको ₹5 बचेगा और ऐसे हजार डाटा केवल पर आपको कल ₹5000 बचेगा।

इतना प्रोडक्ट आप एक ही दिन में आसानी से बना सकते हैं। दोस्तों आपको इस बात का ध्यान रखना है कि इस मशीन के द्वारा अब कौन सा प्रोडक्ट बना रहे हैं अगर आप इसे कंघी बनाएंगे तो इसमें आपको ₹1 से ₹2 बचेगा लेकिन वही अगर आप कोई रोबोटिक पार्ट बनाते हैं तो इसमें आपको ₹50 भी बच सकता है। आप इस मशीन से जितना सामान्य प्रोडक्ट बनाएंगे आपको उतना कम प्रॉफिट होगा लेकिन अगर आप इस मशीन के जरिए कोई यूनिक प्रोडक्ट बनाते हैं तो आपको ज्यादा मुनाफा होगा।

Read more: सिर्फ 10 से 12 हजार में शुरू हो जाएगा यह बिज़नस, रु20 का माल रु99 में बिकता है, महीने के लाखो कमाओगे

Marketing in plastic product business। प्लास्टिक प्रोडक्ट के बिजनेस में मार्केटिंग।

दोस्तों अगर आप इस मशीन से प्रोडक्ट बनाते हैं तो उसे आप अपने लोकल मार्केट में बेच सकते हैं। आप कोई भी इलेक्ट्रॉनिक केबल्स जैसे 2 पिन, 3 पिन अपने ही मार्केट में सप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा बहुत सी कंपनियां होती है जो की प्लास्टिक के प्रोडक्ट नहीं बनती तो वह आपसे ही मैन्युफैक्चरिंग करवाएंगे। आप इस मशीन के द्वारा प्रोडक्ट बनाकर ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी बेच सकते हैं आप तरह-तरह के खिलौने या फिर प्लास्टिक के डब्बे बनाकर बेच सकते हैं।

Investment in plastic product business। प्लास्टिक प्रोडक्ट के बिजनेस में इन्वेस्टमेंट।

दोस्तों अगर इस बिजनेस को आप शुरू करना चाहते हैं तो सबसे पहले इलेक्ट्रिक प्लास्टिक माड्यूलिंग मशीन लेनी होगी। यह मशीन दो वेरिएंट में आता है, अगर आप 30 ग्राम से काम का कोई प्रोडक्ट बनाना चाहते हैं तो 85,000 में पहला वेरिएंट ले सकते हैं।

वहीं अगर आप अपना प्रोडक्ट 50 ग्राम से कम का बनाना चाहते हैं तो आप इसका दूसरा वेरिएंट ले सकते हैं जिसकी कीमत ₹1,20,000 है। ऐसे में अगर आप भी इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो 9379499900 नंबर पर कॉल या व्हाट्सएप्प करके इस मशीन को खरीद सकते हैं और उनके द्वारा ट्रेनिंग भी सीख सकते हैं।

निष्कर्ष:

दोस्तों पर दिए गए लेख में हमने आपको प्लास्टिक प्रोडक्ट के बिजनेस के बारे में बताया है। दोस्तों हमने इस लेख में एक ऐसी मशीन की बात की है जिसके द्वारा आप एक नहीं बल्कि कई सारे प्लास्टिक प्रोडक्ट बनाकर बेच सकते हैं। इस बिजनेस में काफी ज्यादा प्रॉफिट मार्जिन होता है जिसके कारण यह काफी मुनाफेदार बिजनेस है। अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इस मशीन को लेकर अपने घर से ही बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी, इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a comment