खुलते ही इस IPO पे टूट पड़े निवेशक, रु 210 पर पहुंचा GMP, पहेले ही दिन मिलेगा तगड़ा मुनाफा…

Innova Captab IPO

Innova Captab IPO: इंटीग्रेटेड फार्मा कंपनी इनोवा कैपटैब का आईपीओ को 21 दिसंबर से शुरू किया गया है। कंपनी के आईपीओ को पहले दिन से ही काफी बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। इनोवा कैपटैब आईपीओ के खुलने के बाद पहले ही दिन इसे 1.40 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी से पर मौजूद इसके रिपोर्ट के अनुसार 570 करोड रुपए के आईपीओ में 90,78,010 शेयरों की पेश किया गया लेकिन इसके मुकाबले 1,27,25,196 शेयरों के लिए बोलियां लगाई गईं है। ऐसे में या इसके निवेशकों को काफी ज्यादा और तगड़ा मुनाफा हो सकता है।

किस सेगमेंट में मौजूद है कितना सब्सक्राइब?

एक कंपनी ने नए शेयर्स बेचकर 320 करोड़ रुपये जमा किए हैं, जिसमें 96% गैर-संस्थागत निवेशकों ने शामिल होकर खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों को 2.12 गुना मुनाफा हुआ। पात्र संस्थागत खरीदारों को 44% मुनाफा मिला। इस आईपीओ के लिए शेयर की कीमत 426-448 रुपये प्रति शेयर रखी गई थी। कंपनी ने बड़े निवेशकों से 171 करोड़ रुपये भी जुटाए हैं। इसमें 55,80,357 इक्विटी शेयर की बिक्री शामिल है।

GMP क्या चल रहा है?

GMP का मतलब है ‘Grey Market Premium’ और यह एक IPO (Initial Public Offering) के पहले के दिन के शेयरों के प्रीमियम को दर्शाता है। इनोवा कैपटैब इस समय ग्रे मार्केट में ₹210 प्रीमियम पर ट्रेड हो रहे हैं, जिसका मतलब है कि इसकी लिस्टिंग की संभावना है।

ग्रे मार्केट प्रीमियम ₹210 और अगर IPO की प्राइस बैंड ₹448 है, तो संभावित लिस्टिंग प्राइस ₹658 हो सकती है। इसका मतलब है कि पहले ही दिन निवेशकों को शेयरों पर 47% का मुनाफा हो सकता है।

read more: इंतजार का टाइम हुआ खतम यह 3 कंपनीयो का आ रहा है ipo , निवेश करने वाले होंगे मालामाल !

कंपनी की फाइनेंसियल स्थिति।

इनोवा कैपटैब की वित्तीय स्थिति में सुधार हुआ है। 2023 वित्तीय वर्ष के लिए कंपनी का समेकित राजस्व 15.72% बढ़कर ₹926.38 करोड़ हो गया है, जो पिछले वर्ष ₹800.53 करोड़ था। इसी दौरान, कर पश्चात लाभ भी 6.26% बढ़कर ₹67.95 करोड़ हो गया है,

जबकि पिछले वर्ष यह ₹63.95 करोड़ था। इस IPO के लिए, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और जेएम फाइनेंशियल बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। और कंपनी ने इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट करने का प्रस्ताव दिया है।

निष्कर्ष हेलो प्रिय दोस्तों उम्मीद है कि आप सभी लोगों को इस लेख से बहुत मदद मिली होगी और एक अच्छी जानकारी आप सभी लोगों को प्राप्त हुई होगी अगर आप सभी लोगों को यह लेख पसंद आया हूं तो आप सभी लोग इस लेख को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में शेयर करें ताकि उनको भी एक अच्छी जानकारी प्राप्त हो अगर आपका कोई सवाल है इस लेख से संबंधित तो इनबॉक्स में कमेंट करें हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment