Mercedes-Benz GLS: मर्सिडीज-बेंज जीएलएस फेसलिफ्ट भारत में होगी 8 जनवरी को लॉन्च, जाने फीचर, लॉन्च date ओर प्राइस

Mercedes-Benz GLS

Mercedes-Benz GLS: नए साल के मौके पर मर्सिडीज़ बेंज एक बड़ा धमाका करने के लिए फिर से तैयार है। आपको बता दे की कंपनी ने 8 जनवरी 2024 को अपनी लग्जरी GLS फेसलिफ्ट SUV को लॉन्च करने का योजना बनाई है।

यह मर्सिडीज़ ब्रांड की प्रमुख एसयूवी में से एक है जिसमें नई फीचर्स के साथ कॉस्मेटिक अपग्रेड भी किया गया है। आने वाली मर्सिडीज़ सुव की इंटीरियर में भी काफी ज्यादा बदलाव किया गया है। तो आइये इस लेख के मदद से Mercedes-Benz GLS सें जुड़ी पूरी बातों को विस्तार से जानते हैं।

Mercedes-Benz GLS में किया गया है बाहरी बदलाव।

आपको बता दे की Mercedes-Benz GLS के डिजाइन में काफी ज्यादा परिवर्तन किया गया है। इसके फ्रंट ग्रील को रिवाइज्ड और बड़ा किया जाएगा। इसके अलावा गाड़ी में एलईडी पैटर्न पर आधारित हेडलैंप दिया जाएगा और फ्रंट में नई रूपरेखा के साथ ग्लासी ब्लैक टोन दिया जाएगा। इसके साथ ही नई GLS में हिमालय ग्रह रंग के नए 20 इंच के पहिए लगाए जाएंगे। यह देखने में पिछले मॉडल से काफी ज्यादा आकर्षित नजर आने वाला है।

Mercedes-Benz GLS में इंटीरियर और फीचर अपडेट।

GLS को सात सीटों वाली SUV के रूप में पेश किया जाने वाला है। कोई भी ग्राहक कैटलाना ब्राउन और बहिया ब्राउन इंटीरियर थीम में इसे खरीद सकेंगे। गाड़ी के इंफोर्समेंट में भी अपडेट किया जाएगा, और साथ में तीन अलग-अलग डिस्प्ले मोड – क्लासिक, स्पोर्टी और डिस्क्रीट दिया जाएगा। इसके अलावा नए फीचर्स के तौर पर इसमें ऑफ रोड मोड भी इस्तेमाल किया गया है

जों दृश्य अनुभव को चित्रित करने के लिए 360 डिग्री कैमरा का इस्तेमाल करेगा। ऑफ रोड स्थितियों में सहायता के लिए इस गाड़ी में एक्सयूवी ब्रांड के पारदर्शी बोनट को भी इस्तेमाल किया जाएगा।

Mercedes-Benz GLS में इंजन और पावरट्रेन।

वही बात किया जाए Mercedes-Benz GLS के इंजन और पावर ट्रेन के बारे में तो आपको बता दे की वर्तमान समय में GLS को 3.0 लीटर डीजल इंजन के साथ लाया गया है जो 9 स्पीड स्वचालित गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है। ऐसा भी उम्मीद किया जा रहा है कि अपडेटेड मॉडल के लिए पावर ट्रेन आगे बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही एक पेट्रोल इंजन भी योजना में है।

read more: splendor की मूसिबते बढ़ाने आ रही है yamaha की यह bike , दमदार इंजिन ओर गजब के फीचर के साथ

Mercedes-Benz GLS की कीमत और लॉन्च।

अभी तक कंपनी द्वारा इसके ऑफिशियल कीमत के बारे में नहीं बताया गया है लेकिन Mercedes-Benz GLS की संभावित कीमत 1.50 करोड़ रूपया हो सकता है। यह इसका एक शोरूम प्राइस है। वही लॉन्च का बात किया जाए तो मर्सिडीज़ के यह आने वाली SUV नए वर्ष के अवसर पर 8 जनवरी को भारतीय मार्केट में लॉन्च की जाएगी। मर्सिडीज़ चाहते ग्राहकों के लिए यह एक काफी अच्छा अवसर है।

निष्कर्ष हेलो प्रिय दोस्तों उम्मीद है कि आप सभी लोगों को इस लेख से बहुत मदद मिली होगी और एक अच्छी जानकारी आप सभी लोगों को प्राप्त हुई होगी अगर आप सभी लोगों को यह लेख पसंद आया हूं तो आप सभी लोग इस लेख को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में शेयर करें ताकि उनको भी एक अच्छी जानकारी प्राप्त हो अगर आपका कोई सवाल है इस लेख से संबंधित तो इनबॉक्स में कमेंट करें हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment