mobile accessories business ideas in hindi: कम लागत में शुरू करे mobile accessories का बिज़नस, लाखो में होगी कमाई, जाने पूरा process।

mobile accessories business ideas in hindi

mobile accessories business ideas in hindi: आपको क्या लगता है नौकरी करके आप कितना आगे जा सकते हैं? मैं बस इतना जानता हूं कि छोटी मोटी नौकरी करके बस आप जैसे तैसे अपनी जरूरतें ही पूरी कर सकते हैं। अगर आपको अपनी ख्वाहिशें पूरी करनी हैं तो अपना ही कुछ करना होगा। इसीलिए आज मैं आपको एक ऐसे काम के बारे में बताने वाला हूं जिसे आप मात्र चार ₹5,000 लगाकर ही शुरू कर सकते हैं। यह काम भी ऐसा जिसमें आपको डायरेक्ट प्रोडक्ट बेचना नहीं है।

आपको प्रोडक्ट की सप्लाई करनी है मतलब आप होलसेलर काम कर पाएंगे और यह प्रोडक्ट भी ऐसा की हर घर नहीं हर इंसान की सबसे बड़ी जरूरत बन चुका है। अगर प्रॉफिट की बात करें तो आप कुछ ऐसे समझ लीजिए कि पांच सात रूपयों में मिली चीज को आप ₹30 से ₹40 तक सप्लाई कर पाएंगे। मतलब 500% तक का प्रॉफिट आप इसमें पा सकते हैं। तो चलिए इस लेख को शुरू करते है।

mobile accessories business ideas in hindi। मोबाइल एसेसरीज सप्लायर का बिजनेस क्या है?

आज हम जिस बिजनेस की बात कर रहे हैं वो है मोबाइल एसेसरीज का बिजनेस। आपको मोबाइल एसेसरीज की शॉप नहीं खोली है क्योंकि शॉप में आप एक लिमिटेड एरिया को ही कवर कर पाएंगे। मैं आपको ऐसा तरीका बताने वाला हूं जिसमें आप मात्र ₹4,000 से ₹5,000 लगाकर ही मोबाइल एसेसरीज के सप्लाई का काम शुरू कर पाएंगे और बहुत बड़ी एरिया को कवर करके अच्छी कमाई भी कर पाएंगे। अच्छी पूंजी जमा होने के बाद आप एक बड़ी सी शॉप ले करके अपनी एरिया के मोबाइल एसेसरीज के सबसे बड़े होलसेलर भी बन सकते हैं।

Demand and scope of mobile accessories business। मोबाइल एसेसरीज बिज़नेस का डिमांड और स्कोप।

अगर मोबाइल के बिजनेस की बात करें तो उसकी कीमत के हिसाब से उसमें प्रॉफिट न के बराबर ही है और जो कोई भी एक बार मोबाइल ले लेता है तो लगभग उसे दो तीन साल फिर मोबाइल लेने की जरूरत नहीं ही पड़ती है। मगर क्योंकि मोबाइल हमेशा यूज करने वाली चीज है इसलिए उसकी एसेसरीज तो डैमेज होती ही रहती हैं।

Read more: छोटीसी जगह से शुरू करे यह बिज़नस ओर महीने के लाखो कमाए, सरकार देगी सबसिडी, यहा जाने पूरा प्रोसेस।

जैसे स्क्रीन गार्ड, मोबाइल कवर, डेटा केबल। इस तरह की कई सारी एसेसरीज हैं और तो और पहले मोबाइल के साथ ही कई सारी एसेसरीज भी आ जाया करती थीं जैसे ईयरफोन, स्क्रीन गार्ड, बैक कवर। मगर इन सबका तो छोड़िए कंपनी आजकल चार्जर भी देना बंद कर चुकी हैं। कुल मिलाकर मोबाइल एसेसरीज का बिजनेस एक बहुत ही डिमांडिंग बिजनेस है।

Profit in mobile accessories। मोबाइल एसेसरीज में प्रॉफिट।

इसमें होने वाले प्रॉफिट की बात करें तो शायद आपको भी अंदाजा होगा कि जिस तरह के स्क्रैच गार्ड और डेटा केबल्स वगैरह के शॉपकीपर्स आपसे ₹100 से ₹150 तक ले लेते हैं। होलसेल मार्केट में ये चीजें ₹8 से ₹10 में ही मिल जाते हैं। मतलब बिजनेस में अंधाधुंध कमाई है। बस जरूरत है तो एक प्रॉपर स्ट्रैटेजी की, जोकि हम आपको बता रहे हैं। इस बिजनेस से आप महीने का बहुत ही आराम से ₹40000 से ₹50000 तक कमा सकते हैं।

Investment in opening a shop or becoming a supplier of mobile accessories। मोबाइल एसेसरीज का दुकान खोलने या सप्लायर बनने में इन्वेस्टमेंट।

देखिए, अगर आपके पास अच्छा खासा बजट है, तो आप एक बड़ी सी कोई शॉप ले करके मोबाइल एसेसरीज का होलसेल का काम शुरू कर सकते हैं। मगर आपके पास अगर बजट की कमी है, तो कोई छोटी मोटी शॉप डालने से बेहतर होगा कि इस तरह की एसेसरीज का आप दुकानों पर सप्लाई करें। उदाहरण के लिए स्क्रीन गार्ड, आपके पास प्रोडक्ट एक ही हो लेकिन उसके अलग-अलग प्रकार होना चाहिए और इसके लिए ₹5000 काफी है। लेकिन अगर आप इस बिजनेस में ₹10,000 से ₹12,000 लगा सकते हैं तो यह और भी अच्छा हो सकता है।

Read more: इस नई मशीन से प्रतिदिन का ₹5,000 से ₹10,000 कमाए, सारा काम ऑटोमैटिक मशीन करेगी , 99% लोग नहीं जानते इसके बारे में।

Where to buy mobile accessories। मोबाइल एसेसरीज का सामान कहां से खरीदें।

दोस्तों शहर में ऐसा एक न एक इलाका जरूर होता है जहां ऐसे प्रोडक्ट का होलसेल मार्केट मौजूद होता है। आप अपने लोकल मार्केट के होलसेल से सामान खरीद सकते हैं लेकिन आप इसे और भी कम पैसे में खरीदना चाहते हैं तो दिल्ली के करोल बाग में मौजूद जफर मार्केट ऐसे सामानों के लिए पूरे देश में प्रसिद्ध है। अगर आप यहां से सामान खरीदते हैं तो काफी सस्ते दामों पर आपको सारे सामान मिल जाएंगे। इसमें अब जितना ज्यादा होलसेलर से बात करेंगे आपको उतना ही ज्यादा मुनाफा मिलेगा।

निष्कर्ष:

दोस्तों उप्पर दिए गए लेख में हमने आपको मोबाइल एसेसरीज या मोबाइल एसेसरीज सप्लायर का बिजनेस आईडिया के बारे में विस्तार से बताया है। दोस्तों यह एक ऐसा बिज़नेस आईडिया है जिसमे बहुत ज्यादा प्रॉफिट मार्जिन मिलता है। इसके जरिये महीने का आराम से 50,000 रुपया कमाया जा सकता है। अगर आप कोई बिज़नेस को शुरू करना चाहते है तो इसका चयन कर सकते है। इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment