pen making business in hindi: घर में छोटी सी जगह से शुरू करे यह बिसिनेस, महिने के 40 से 50 हजार की होगी कमाई

pen making business in hindi

pen making business in hindi: दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जो की काफी ज्यादा मुनाफेदार है। इस बिजनेस में आपको एक बार इन्वेस्टमेंट करना है और उसके बाद इसमें कोई भी खर्च नहीं आने वाला है। इस बिजनेस में ना ही आपको बिजली बिल देने की जरूरत पड़ेगी और ना ही कोई कर्मचारी या मैनपॉवर का जरूरत पड़ेगा। आप चाहे तो इस बिजनेस को अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने ही कमरे से शुरू कर सकते हैं।

दोस्तों यह बिजनेस आइडिया कलम बनाकर बेचने का है। दोस्तों अगर इस बिजनेस को आप करते हैं तो बहुत ही आसानी के साथ काम से कम ₹30,000 से ₹50,000 तक कमा सकते हैं। तो आइये इस लेख के द्वारा हम पेन मेकिंग बिजनेस आइडिया के बारे में विस्तार से जानते हैं और इस बिजनेस को करने के लिए किन-किन चीजों की जरूरत होती है इसके बारे में भी समझते हैं।

pen making business in hindi। पेन मेकिंग बिजनेस कैसे शुरू करें?

दोस्तों अगर आप भी अपने घर से ही पेन मेकिंग बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको कुछ मशीनों की जरूरत पड़ेगी। अगर आप एक रंग का कलाम बनाना चाहते हैं तो आपको पांच सेट की मशीन की जरूरत पड़ेगी वहीं अगर आप दो रंग यानी कल और ब्लू रंग का पेन बनाना चाहते हैं तो आपको 6 सेट की मशीन की जरूरत पड़ेगी।

पेन बनाने के लिए आपको निब फिटिंग मशीन, आदुप्टर फिटिंग मशीन, इंक फिलिंग मशीन, सेंट्रीफ्यूज़र मशीन और नेम प्रिंटिंग मशीन। इन मशीनों का ही इस्तेमाल करके आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और इन सभी मशीनों को आप एक छोटे से टेबल पर ही रख सकते हैं। अगर आप इन्हें खरीदना चाहते हैं तो हमने नीचे बताया है जहां से आप इन मशीनों को आसानी से खरीद सकते हैं।

पेन मेकिंग बिजनेस में मशीन और रो मटेरियल कहां से खरीदें।

दोस्तों अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो आप इनके मशीन ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं लेकिन हम आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बता रहे हैं जिसके अंतर्गत आप इन मशीनस को खरीदने हैं तो आपको कई सारी सुविधाएं दी जाती है।

Read more: कम लागत में घर से शुरू करो, 50 में बनाकर 100 में बेचो, रोज के 3000 की कमाई, जानिए पूरा complete प्रोसेस ।

जैसे कि आपको डिस्काउंट दिया जाएगा, फ्री में रो मटेरियल दिया जाएगा और अगर आप पेन बनाकर उन्हें ही बेचते हैं तो आपको अच्छा खासा पैसा भी दिया जाएगा। ऐसे में इस कंपनी ने इस बिजनेस को और भी आसान कर दिया है। आप इस कंपनी से संपर्क करके मशीन और रो मटेरियल काफी सस्ते दामों पर खरीद सकते हैं। इनसे संपर्क करने के लिए 8960299079, 9580548378, 9335947061 इन पर आप कॉल या व्हाट्सएप कर सकते हैं।

पेन मेकिंग बिजनेस में लागत।

दोस्तों इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा इनवेस्टमेंट करने की कोई जरूरत नहीं है जैसे-जैसे आपका बिजनेस बढ़ेगा वैसे-वैसे आप अपने बिजनेस में थोड़ा और इन्वेस्ट करके उसे बढ़ा सकते हैं। शुरुआत में आपको बस उनके मशीनस लेने होंगे। अगर हमने जिस कंपनी का नंबर दिया है उनसे 5 सेट वाली मशीन लेते हैं तो उसकी कीमत ₹13,999 है, इसके साथ ही आपको 1100 पेन की रॉ मैटेरियल फ्री में दी जाएगी।

वहीं अगर आप कंपनी के द्वारा 6 मशीनों की सीट लेते हैं तो इसकी कीमत ₹20,999 पड़ेगा। इसके साथ ही 6 मशीनों की सीट लेने पर आपको 3000 की डिस्काउंट और 800 पेन के रॉ मैटेरियल फ्री में दी जाएगी। यह आपको एक बार इन्वेस्ट करना है। और अगर आप इस मशीन के द्वारा जितना भी पेन बनाते हैं उसका 50% आप कंपनी को ही सेल कर सकते हैं।

पेन मेकिंग बिजनेस में मुनाफा या कमाई।

दोस्तों इस बिजनेस में अगर आप कलम यानी पेन बनाकर कंपनी को ही सेल करते हैं तो एक पेन पर कंपनी आपको 30 पैसे का मुनाफा देगी। वही इन मशीन के इस्तेमाल करके आप एक दिन में 2500 पेन आसानी से बना सकते हैं। इसके अलावा आप चाहे तो खुद का मार्केटिंग करके अपना एक ब्रांड बना सकते हैं और पेन को बाहरी मार्केट में सेल कर सकते हैं।

Read more: इस नई मशीन से प्रतिदिन का ₹5,000 से ₹10,000 कमाए, सारा काम ऑटोमैटिक मशीन करेगी , 99% लोग नहीं जानते इसके बारे में।

वहीं अगर आप बहरी मार्केट में सेल करते हैं तो लागत के बाद जितने ज्यादा रूपयों में आप इसको बेचेंगे उतना ज्यादा आपको मुनाफा होगा। आप अगर अच्छे से इस बिजनेस को करते हैं तो आप इस बिजनेस से आसानी से 40 से 45 हजार रुपया हर महीने कमा सकते हैं।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको पेन मेकिंग बिजनेस आइडिया के बारे में विस्तार से बताया है। अगर आप अपने घर के फैमिली मेंबर्स के साथ अपने घर से ही एक बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो पेन मेकिंग बिजनेस आइडिया सबसे बेहतरीन बिजनेस हो सकता है।

अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो हमने ऊपर एक कंपनी के बारे में बताया है जिसके साथ जुड़कर ही आपको इस बिजनेस को शुरू करना चाहिए क्योंकि उनके साथ जुड़ने से आपको कई सारी सुविधाएं मिलेगी। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी, इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment