PVC Pipe Bend Machine Business Idea: घर के 10×10 के एक कमरे से शुरू करके प्रतिदिन ₹4000 से ₹5000 कमा सकते हैं, ऐसे करे शुरुआत।

PVC Pipe Bend Machine Business Idea

PVC Pipe Bend Machine Business Idea: दोस्तों बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिन्हें अपने घर से ही किसी बिजनेस को शुरू करने का काफी मन होता है। लेकिन आधी जानकारी के चलते लोग इसे पूरा नहीं कर पाते हैं। आज के लेख में हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल हर घर में किया जाता है और इसे आप 10×10 के एक कमरे से शुरू कर सकते हैं। दोस्तों सभी घरों में इलेक्ट्रिसिटी यानी वायरिंग का काम होता ही है।

ऐसे में तारों को PVC Pipe के अंदर डालकर घर के चारों तरफ लेकर जाया जाता है और इलेक्ट्रिसिटी दी जाती है। ऐसे में बहुत से जगह पर हमें तार को काटने की जरूरत पड़ती है जहां Bend PVC Pipe का इस्तेमाल होता है। इस कारण से इस का डिमांड और स्कोप काफी ज्यादा है। अगर आपके पास थोड़ा बहुत पैसे हैं तो आप इसे अपने घर से शुरू कर सकते हैं और प्रतिदिन ₹4000से ₹5000 कमा सकते हैं। तो चलिए इस लेख को शुरू करते हैं और जानते हैं कि इस बिजनेस को कैसे किया जा सकता है?

PVC Pipe Bend Machine Business Idea। PVC Bend Pipe का बिजनेस कैसे करें?

दोस्तों आपको बता दे कि अगर आप PVC Bend Pipe का बिजनेस करना चाहते हैं तो यह काफी सरल है। इस बिजनेस को करने के लिए आपको दो मशीन लेने की जरूरत पड़ती है जिनका नाम PVC Pipe Bend Machine और PVC Pipe Cutter Machine है। इसके अलावा आपको एयर कंप्रेसर की जरूरत पड़ती है।

अगर आपके पास यह तीन चीज मौजूद है तो आप इस बिजनेस को कहीं से भी शुरू कर सकते हैं। साथ ही इस बिजनेस को करने के लिए आपको रॉ मटेरियल के तौर पर 7 से 8 मिली मीटर का PVC Pipe की जरूरत पड़ती है। इसके बाद आप इन सभी चीजों से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

PVC Bend Pipe का बिजनेस में मशीन और रॉ मटेरियल कहां से खरीदें?

दोस्तों अभी मार्केट में PVC Pipe को मैन्युअल यानी हाथ से Bend किया जाता है। बहुत से लोगों को यह जानकारी नहीं है कि इसे करने के लिए अब ऑटोमेटिक मशीन भी मार्केट में मौजूद है। अगर आपको इस बिजनेस को शुरू करना है तो आपके ऊपर बताए गए तीनों मशीनों को खरीदना होगा।

वहीं रो मटेरियल की बात किया जाए तो आप अपने किसी भी लोकल मार्केट के पाइप के दुकान से रॉ मैटेरियल खरीद सकते हैं। वही इस बिजनेस में इस्तेमाल हो रहे मशीनस को खरीदने के लिए आपको मार्केट में ऑनलाइन ओर ओफलाइन दोनों ऑप्शन मिल जाता है।

PVC Bend Pipe का बिजनेस में इन्वेस्टमेंट।

दोस्तों इस बिजनेस में आपको एक बार इन्वेस्टमेंट करना होगा इसके बाद आप मामूली खर्च के साथ इस बिजनेस को काफी लंबे समय तक चला सकते हैं और इसे काफी बड़ा भी बना सकते हैं। एक बार का इन्वेस्टमेंट में आपको इस बिजनेस में इस्तेमाल किए गए दोनों मशीनों और एयर कंप्रेसर को खरीदना होगा।

अगर हम इनवेस्टमेंट की बात करे तो इन सारी मशीनस को आप डेढ़ लाख रूपयों में अपने घर पर ला सकते हैं। इसकी मदद से PVC Bend Pipe बना सकते हैं।

Read more: आज ही शुरू करे यूनिक gedgets का बिज़नस, ऑर्डर इतने आएगे की पूरे नहीं कर पाओगे।

PVC Bend Pipe का बिजनेस में प्रॉफिट।

दोस्तों इस बिजनेस में प्रॉफिट यानी कमाई का बात किया जाए तो इसके मदद से आप एक दिन में ₹4000 से ₹5000 तक कमा सकते हैं। देखिए अगर आप हमारे बताए गए सप्लायर के द्वारा मशीन खरीदने हैं तो वह एक दिन में 3000 से 4000 Bend Pipe बन सकता है। वही इन बने हुए प्रोडक्ट को आप मार्केट में सेल करते हैं तो एक Bend Pipe पर ₹1 से लेकर ₹2 तक का प्रॉफिट मार्जिन बचता है।

ऐसे में अगर आप जितना भी दिन का Bend Pipe बना रहे हैं उतना सेल कर देते हैं तो आराम से आप 3000 से 4000 कमा सकते हैं। वहीं अगर आप बड़े-बड़े सप्लायर के पास अपना Bend Pipe को सप्लाई करेंगे तो इसमें और भी अधिक मुनाफा हो सकता है और महीने का इस हिसाब से आप डेढ़ लाख से 2 लाख रुपया कमा सकते हैं।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको Bend Pipe बिजनेस आइडिया के बारे में विस्तार से बताया है। दोस्तों इस बिजनेस को आप अपने एक ही कमरे से कुछ मशीन के इस्तेमाल से शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस की खासियत है कि इसमें आपको एक बार इन्वेस्ट करना है और अपना इन्वेस्टमेंट आप एक महीने के प्रॉफिट से ही निकाल लेंगे। अगले महीने से जितना भी पैसा आपके पास आएगा वह सर आपकी पॉकेट में जाएगा। यह एक काफी ही अच्छा और मुनाफेदार बिजनेस है। उम्मीद करता हूं कि यह लेखक को पसंद आया होगा, इसे पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment