यह आईपीओ निवेशको को करेगा माला माल , सिर्फ 27 दिसंबर तक है मौका।

Sameera Agro and Infra IPO

Sameera Agro and Infra IPO: साल 2023 के अंत यानी दिसंबर महीने में कई सारी बड़ी-बड़ी कंपनियों ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश यानी आईपीओ लॉन्च किए हैं। इन्हीं कंपनियों में से एक है

समीरा एग्रो एंड इंफ्रा लिमिटेड जिन्होंने 21 दिसंबर को अपना आईपीओ निवेशकों के लिए खोल दिया है। इस आईपीओ पर 27 दिसंबर तक दाव लगाने का मौका है। आपको बता दे कि यह आईपीओ से एसएससी प्लेटफार्म पर लिस्टिंग के लिए प्रभावित है।

शुरुवाती कीमत क्या है?

इस आईपीओ का शुरुवाती कीमत ₹180 प्रति शेयर है, जिसका मतलब है कि जब लोग इस कंपनी के शेयर्स को खरीदेंगे, तो हर शेयर की कीमत ₹180 होगी। इसके शेयर ग्रे मार्केट में भी उपलब्ध हैं, और उनकी कीमत वहाँ ₹40 के प्रीमियम के साथ है, यानी ₹220 प्रति शेयर।

यह कंपनी के जीएमपी (गुरुवार को) ₹33 से ₹7 अधिक है, जिससे यह दिखता है कि इसके शेयरों की लिस्टिंग मूल्य ₹220 हो सकती है। शेयर बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि निवेशकों की प्रतिक्रिया अच्छी है, और इसलिए ग्रे मार्केट में और भी तेजी की उम्मीद है।

इसके लिए निवेशक कम से कम एक लॉट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आईपीओ के एक लॉट में 800 कंपनी के शेयर मौजूद हैं। आईपीओ आवंटन की तिथि 28 दिसंबर 2023 होने की संभावना है जबकि लिस्टिंग की तिथि 1 जनवरी 2024 हो सकती है। नए शेयर के जरिए कंपनी का इरादा 62.64 करोड रुपए जुटाने का है।

समीरा एग्रो और इंफ्रा आईपीओ

समीरा एग्रो और इंफ्रा कंपनी की आईपीओ को ‘सब्सक्राइब’ टैग मिला है, इसका मतलब है कि लोगों ने इसे खरीदने का निर्णय लिया है। प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज ने बताया कि इस कंपनी का ग्रोथ ट्रैक बहुत ठीक है और यह अपने प्रतिस्पर्धियों से बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। इसका कारण है इसके अच्छे मैनेजमेंट, बेहतर स्ट्रैटजी, और कई व्यावसायिक क्षेत्रों में उपस्थिति।

read more: खुलते ही इस IPO पे टूट पड़े निवेशक, रु 210 पर पहुंचा GMP, पहेले ही दिन मिलेगा तगड़ा मुनाफा…

कंपनी के पास कई बड़े ग्राहक हैं, जैसे कि गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया (गेल), नाओलिन इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, राशा इंफ्रास्ट्रक्चर, और एरो कंस्ट्रक्शन लिमिटेड। इस आईपीओ को सेबी रजिस्टर्ड निवेश सलाहकार निखिल भट्ट और इक्विटी99 ने भी ‘सब्सक्राइब’ रेटिंग दी है।

निष्कर्ष हेलो प्रिय दोस्तों उम्मीद है कि आप सभी लोगों को इस लेख से बहुत मदद मिली होगी और एक अच्छी जानकारी आप सभी लोगों को प्राप्त हुई होगी अगर आप सभी लोगों को यह लेख पसंद आया हूं तो आप सभी लोग इस लेख को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में शेयर करें ताकि उनको भी एक अच्छी जानकारी प्राप्त हो अगर आपका कोई सवाल है इस लेख से संबंधित तो इनबॉक्स में कमेंट करें हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment