टाटा मोटर्स 2024 में लॉन्च करेगी यह 3 एलेक्ट्रिक्क cars , जाने फीचर ओर प्राइस ।

Tata Motors to launch 3 new electric cars in 2024

Tata Motors to launch 3 new electric cars in 2024: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की प्रचलन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है, इलेक्ट्रिकल गाड़ियों के प्रति लोगों का रुख देखते हुए टाटा मोटर्स नए साल यानी साल 2024 में इलेक्ट्रिक कार की रेंज को बढ़ाने वाली है। कंपनी अगले साल अपने ईवी प्लेटफार्म को लगभग तीन कारों को जोड़कर बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

अगले साल टाटा कंपनी अपने ईवी पोर्टफोलियो में पंच ईवी, हरियर ईवी और सीएरा ईवी को जोड़ने वाली है। मौजूद समय में टाटा कंपनी नेक्सॉन ईवी और टियागो ईवी के अलावा टिगोर ईवी जैसे इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में उतर चुकी है। तो आइये इस लेख के मदद से टाटा कंपनी द्वारा लॉन्च किए जाने वाले तीन इलेक्ट्रिक कारों को विस्तार से जानते हैं।

Tata Motors to launch 3 new electric cars in 2024

टाटा पंच EV

टाटा पंच ग्राहकों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया था इसके बाद कर चहेते लोगों को टाटा मोटर्स की पॉपुलर माइक्रो एक्सयूवी पंच के इलेक्ट्रिक मॉडल का लंबे समय से बेसब्री से इंतजार है। आपको बता दें कि आने वाली टाटा पंच ईवी अपने लुक्स और फीचर्स में आईसी इंजन मॉडल से काफी मिलता जुलता होने वाला है।

इस गाड़ी में पावरफुल बैटरी सिस्टम दिया जाएगा जो लगभग 300 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज पूरा कर सकेगी। कंपनी द्वारा अभी तक इसके बारे में ज्यादा नहीं बताया गया है लेकिन यह उम्मीद किया जा रहा है कि टाटा कंपनी पंच के ईवी मॉडल को स्पीड और फीचर्स के मामले में काफी बेहतर और आकर्षक बनाने वाली है।

टाटा हैरियर EV 

इस बार के ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलर एक्सयूवी हरियर के इलेक्ट्रिक मॉडल को पेश किया था, इसके बाद इसकी चर्चा काफी ज्यादा होने लगी है। रिपोर्ट के अनुसार यह बताया गया है कि टाटा हैरियर EV को भी अगले साल यानी साल 2024 में लॉन्च किया जाने वाला है।

टाटा हैरियर EV के मॉडल में 60 किलो वाट से ज्यादा की बैटरी दिया जाने वाला है जो 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज कवर कर पाएगी। लॉन्च होने के बाद टाटा हैरियर EV की टक्कर महिंद्रा की आने वाली इलेक्ट्रिक SUV से होगी। मौजूद समय में दोनों ही कंपनियां अपने कारों पर काफी ज्यादा ध्यान दे रही है और साथ ही कारों के लुक्स और फीचर पर काम कर रही है।

read more:  मर्सिडीज-बेंज जीएलएस फेसलिफ्ट भारत में होगी 8 जनवरी को लॉन्च, जाने फीचर, लॉन्च date ओर प्राइस

टाटा सिएरा EV

टाटा हैरियर EV और टाटा पंच EV के बाद टाटा मोटर्स अपनी आईकॉनिक कर सिएरा की वापसी करने का भी योजना बना रही है। इन दोनों कारों के साथ सिएरा EV वर्जन को भी डाटा अगले साल ही लॉन्च करने वाली है।

अभी तक इस कार केबारे में ऑफिशियल तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन सूत्रों के अनुसार यह बताया जा रहा है कि इसका ईवी लुक, फीचर्स, बैटरी, पावर और इंजन दूसरे कारों के तुलना में काफी बेहतर और आकर्षक होने वाला है।

कंपनी अपने सभी इलेक्ट्रिक ईवी कारों को काफी बेहतर रखना चाहती है जिससे मार्केट में उतारने के बाद सभी कारें मशहूर हो सके। टाटा मोटर्स अगले कुछ महीनो में अपनी इलेक्ट्रिक ईवी की डिटेल्स पब्लिक कर सकती है।

निष्कर्ष: 

 हेलो प्रिय दोस्तों उम्मीद है कि आप सभी लोगों को इस लेख से बहुत मदद मिली होगी और एक अच्छी जानकारी आप सभी लोगों को प्राप्त हुई होगी अगर आप सभी लोगों को यह लेख पसंद आया हूं तो आप सभी लोग इस लेख को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में शेयर करें ताकि उनको भी एक अच्छी जानकारी प्राप्त हो अगर आपका कोई सवाल है इस लेख से संबंधित तो इनबॉक्स में कमेंट करें हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे

Leave a comment