Transport ka business kaise kare: भारत में ट्रांसपोर्ट का business शुरू करके आप महीने के लाखो रुपेय कमा सकते हो, जानिए बिज़नस की सारी जानकारी।

Transport ka business kaise kare

Transport ka business kaise kare: यातायात के साधनों से जो बिजनेस किया जाता है, वही ट्रांसपोर्ट बिजनेस है। अगर आज की बात करें तो ट्रांसपोर्ट बिजनेस आज काफी ज्यादा डिमांड में है और इस बिजनेस का काफी ज्यादा स्कोप भी है। अगर कोई ट्रेवल करता है और किराए की बस या गाड़ी कार करता है तो वो भी ट्रांसपोर्ट बिजनेस के अंतर्गत आता है।

Transport ka business kaise kare। ट्रांसपोर्ट का बिज़नस कैसे शुरू करे? 

तो इस बिजनेस से संबंधित पूरी जानकारी हम इस लेख में आपको देने वाले हैं कि किस तरीके से आप यह बिजनेस कर सकते हैं, कितने तरीके से कर सकते हैं। ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में कितना इन्वेस्टमेंट होगा, ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में कितना प्रॉफिट होगा। ट्रांसपोर्ट बिजनेस के लिए लोन कहां से लें ये तमाम तरह की जानकारी इस लेख में हम आपको देने वाले हैं।

ट्रांसपोर्ट कंपनी कैसे खोलें।

ट्रांसपोर्ट के बिजनेस को शुरू करने के लिए अगर आप एक कंपनी खोलते हैं तो यह आपके लिए अच्छा फायदे का सौदा हो सकता है। तो सबसे पहले आपके निकटतम जो भी जिला अधिकारी है वहां पर फर्म का आपको पंजीकरण कराना होगा। एक जीएसटी नंबर लेना होगा। आप दुकान जो खोल रहे हैं तो शॉप टैक्ट लाइसेंस लेना पड़ सकता है और आप अगर दो आधार नंबर ले लेंगे तो आपको लोन लेने में सब्सिडी लेने में अगर मिलती हो आपके राज्य में तो आसानी होगी। दोस्तों आपको सभी जितने भी मैंने लाइसेंस बताए और जितने भी रजिस्ट्रेशन बताए यह आपको 10,000 के अंदर हो जाएंगे।

इसके बाद दोस्तों आपको यातायात साधन की व्यवस्था करना होगा। अगर आप कार लेना चाहते हैं तो कार लेना पड़ेगा, ट्रक का आप बिजनेस करना चाहते हैं ट्रांसपोर्ट को ट्रक लेना पड़ेगा। बस का अगर ट्रांसपोर्ट बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो आपको बस लेना पड़ेगा। इसके बाद दोस्तों को चालक की व्यवस्था करनी पड़ेगी। दोस्तों सबसे अच्छी खासबात यह है कि ट्रांसपोर्ट के बिजनेस में कई बैंक भी सपोर्ट देते हैं जो कि 70 से 80 परसेंट तक बहुत ही कम ब्याज पर लोन भी देते हैं।

ट्रांसपोर्ट बिजनेस करने का तरीका क्या है।

1.ओला या उबर।

तो पहला जो बिजनेस का तरीका है वह ओला और उबर से आप जुड़ सकते हैं। दोस्तों स्टार्टिंग में आप छोटी कार ले सकते हैं। उस कार को रेंटल पर ओला और उबेर से जुड़ सकते हैं। तो इससे फायदा यह होगा कि आपको इस बिजनेस से जुड़ी तमाम तरह की बारीकियां जानने को मिल जाएंगी और ओला और उबेर काफी अच्छा कमीशन भी देते हैं। 1000 से 2000 प्रतिदिन जब आप एक कार से कमाएंगे तो आपको इस बिजनेस को शुरू करने में काफी अच्छी हेल्प मिलने वाली है।

2.कार रेंटल।

दोस्तों दूसरा जो तरीका है जिसमे कार आप खरीद कर आप रेंटल पर देकर पैसे कमा सकते है। दोस्तों कई लोग सदियों में कार रेंटल पर करते हैं, पिकनिक पर जाते हैं तो भी कार उनको किराए पर लेते हैं, एक स्थान से दूसरे स्थान पर ट्रैवलिंग करते हैं।

3.पैकर्स मूवर्स बिजनेस।

अगला आप जो ट्रैवलिंग या फिर ट्रांसपोर्ट बिजनेस कर सकते हैं वह है पैकर्स मूवर्स बिजनेस। अगर ट्रांसफर होता है जैसे कोई सरकारी अधिकारी एक जगह से दूसरी जगह जाता है, कोई प्राइवेट अधिकारी भी एक जगह से दूसरी जगह जाता है तो उसको सामान शिफ्ट करने के लिए आप पैकर्स मूवर्स बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं उसका सामान सही तरीके से पहुंचा सकते हैं एक स्थान से दूसरे स्थान पर। तो इस तरीके से भी आप यह बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

4.बस सर्विसेज।

जो ट्रांसपोर्ट बिजनेस का टाइप है वह है बस सर्विसेज दोस्तों, आपने देखा होगा सड़कों पर कितनी बसें चलती हैं। शादी पर भी बसों की बहुत ज्यादा बुकिंग होती है और अगर फैमिली पिकनिक पर जाती है तो बस बुक जरूर करती हैं तो ऐसे तमाम तरीके के बिजनेस आइडियाज है दोस्तों जोकि आप बस खरीदकर कर सकते हैं।

काफी कम पूंजी में मुनाफे का सौदा, इस बिज़नस से घर बैठे हर महीने कमा सकते हैं ₹50000, नोकरी में भी इतना नहीं मिलेगा।

5.कार ड्राइविंग।

आप स्कूल खोल सकते हैं एक या दो कार ड्राविंग स्कूल खोल सकते हैं, जो कि बहुत आसानी के साथ 2 से 3 लाख या 500000 में आप कार खरीद सकते हैं और इस बिजनेस में भी आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

6.ऑटो रेंटल सर्विस।

दोस्तों आपने देखा होगा कि जब बस या फिर रेलवे स्टेशन पर बाहर खड़े हुए ऑटोरिक्शा आप ऑटो रिक्शा खरीद सकते हैं और उनको किराए पर दे सकते हैं और दूसरे लोग जब आपको ये चलाते हैं दोस्तों तो यह आप 500 से 600 प्रतिदिन आप यह किराए पर भी दे सकते हैं और खरीद बेच बिजनेस कर सकते हैं।

ट्रांसपोर्ट बिजनेस में इन्वेस्टमेंट कितना होगा।

अगर आप कोई सा भी बिजनेस करेंगे तो हर एक बिजनेस में अलग अलग इन्वेस्टमेंट होगा। हम उदाहरण के लिए लेते हैं दोस्तों के कार ड्राइविंग स्कूल आप खोलना चाहते हैं जिसमें आप 2 से 3 कार लेना चाहते हैं तो 2 से 3 कार दोस्तों अगर एक कार आप 5,00,000 की भी माने तो 15,00,000 में आप इस बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हैं तीन कार के साथ।

गाव से बिना पैसा लगाए शुरू करे गोबर के कंडे बनाने का व्यवसाय, महीने की कमाई 50,000 से ज्यादा

ट्रांसपोर्ट बिजनेस में प्रॉफिट।

प्रॉफिट कैलकुलेशन इस तरीके का है कि अगर आपकी एक कार दिन में काम कर रही है और वह फाइव रुपए कमा रही है तो आपको तीन कार लगभग ₹1,500 कमाएंगे। और इस तरीके से दोस्तों अगर आप 10 दिन भी काम करते हैं तो लगभग 1500 होता है 20 दिन अगर आपकी कार तीनों कार काम करती है तो लगभग ₹30,000 होता है और 30 दिन अगर आप काम करते हैं तो लगभग 45 हज़ार होता है।

निष्कर्ष:

तो दोस्तों ऊपर दिए गए लेख के द्वारा हमने आपको बताया है कि ट्रांसपोर्ट बिजनेस कैसे शुरू करें? दोस्तो ट्रांसपोर्ट बिजनेस करना चाहते हैं तो इसमें बहुत प्रकार के तरीके हैं जिसमें आप किसी एक का चयन करके ट्रांसपोर्ट बिजनेस शुरू कर सकते हैं। दोस्तो ट्रांसपोर्ट बिजनेस धीरे-धीरे बढ़ते ही जा रहा है और आगे आने वाले समय में भी इसकी मांग अधिक होने वाली है ऐसे में आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। उम्मीद है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा।

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment