Upcoming IPO: इंतजार का टाइम हुआ खतम यह 3 कंपनीयो का आ रहा है ipo , निवेश करने वाले होंगे मालामाल !

Upcoming IPO

Upcoming IPO: अगर आप एक शेयर मार्केट के निवेशक हैं और आप अपना पैसा IPO लगते हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी आ गई है। आपको बता दे की मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से शेयर मार्केट में बहुत जल्द तीन नई कंपनियां अपने आईपीओ को लॉन्च करने वाली है।

इसके साथ ही एक अच्छी खबर है कि इन कंपनियों को आईपीओ लाने के लिए सेबी से मंजूरी भी मिल गई है। यह तीन कंपनियों के नाम है, पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज लिमिटेड, ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड और बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड हैं।

इन कंपनियों को आईपीओ के द्वारा अपने कंपनी के लिए फंड इकट्ठा करने का सेबी से मंजूरी भी मिल गई है। आपको बता दे कि इन कंपनियों ने अगस्त महीने से लेकर अक्टूबर महीने के बीच भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ आईपीओ की शुरुआती दस्तावेज जमा कराए थे। इन कंपनियों को 12 से 25 दिसंबर के बीच नियामक से निष्कर्ष पत्र मिले हैं।

इतने पैसे जुटाना की हो रही है योजना।

आपको बता दे कि किसी भी कंपनी को आईपीओ में आने से पहले उन्हें सेबी का निष्कर्ष पत्र लेना जरूरी होता है। जमा किए गए दस्तावेजों के हिसाब से ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड आईपीओ के अंतर्गत नए शेयर के जरिए 1,000 करोड रुपए जताने का योजना बनाई है।

इसमें बिक्री पेशकश शामिल नहीं किया गया है। आईपीओ के द्वारा प्राप्त की जाने वाले पैसों के मदद से कंपनी अपनी कर्ज भुगतान करेगी और साथ ही दिल कालिक कार्यशील पूंजी की जरूरत के वित्त पोषण और सामान्य कॉर्पोरेट कामकाज के लिए इस्तेमाल करेगी।

2.41 करोड रुपए के नए शेयर होंगे जारी।

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (सीएनसी) मशीनों बनाने वाली एक कंपनी है जिसके ग्राहक अलग-अलग क्षेत्र में मौजूद है। दस्तावेजों के हिसाब से बीएलएस ई-सर्विसेज लिमिटेड आईपीओ के तहत 2.41 करोड़ नए शेयर जारी करेगी। इसमें भी ओएफएस शामिल नहीं है।

आईपीओ के द्वारा पाए जाने वाले राशि का इस्तेमाल कंपनी नई क्षमताओं को बढ़ाने और मौजूद स्थिति को मजबूत करने में करेगी। आपको बता दें कि यह कंपनी बीएलएस इंटरनेशनल सर्विसेज लिमिटेड की कंपटीशन है जो वीजा सेवाएं प्रदान करती है।

read more: ola इलैक्ट्रिक का आ रहा है 8500 करोड़ का ipo , जाने पूरी खबर 

इन जगहों पर किया जाएगा पैसों का इस्तेमाल।

पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज लिमिटेड के आईपीओ में 250 करोड रुपए का इक्विटी शेयर जारी किया जाने वाला है। किसके साथ ही इसमें 1.42 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश भी शामिल है। आईपीओ के द्वारा प्राप्त किए जाने वाले राशि के मदद से कंपनी अपनी कर्ज भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट कमकाज में इस्तेमाल करेगी।

यह कंपनी केरल में स्थित है जो ऑटोमेटिक डीलरशिप के अंतर्गत काम करती है। यह मारुति सुजुकी, होंडा और जीएलआर की यात्री वाहन डीलरशिप और टाटा मोटर्स की वाणिज्यिक वाहन डीलरशिप को चलती है। आपको बता दें कि इन कंपनियों का शेयर बीएसई और एनएसई में पहले से ही लिस्टेड है।

निष्कर्ष हेलो प्रिय दोस्तों उम्मीद है कि आप सभी लोगों को इस लेख से बहुत मदद मिली होगी और एक अच्छी जानकारी आप सभी लोगों को प्राप्त हुई होगी अगर आप सभी लोगों को यह लेख पसंद आया हूं तो आप सभी लोग इस लेख को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में शेयर करें ताकि उनको भी एक अच्छी जानकारी प्राप्त हो अगर आपका कोई सवाल है इस लेख से संबंधित तो इनबॉक्स में कमेंट करें हम आपके सवाल का जवाब देने का प्रयास करेंगे

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment