Women clothing business ideas in india: बिना कोई दुकान खोले, अपने घर से ही शुरू करे इस बिजनेस को ओर कमाए ₹50,000 से ₹1,00,000 तक महिना।

Women clothing business ideas in india

Women clothing business ideas in india: दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बता रहे हैं जिसे आप शुरू करते हैं तो 6 महीना के अंतर्गत आप ₹50,000 से ₹1,00,000 तक कमाने लगेंगे। इस लेख में हम आपको ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसमें आपके बिना कोई दुकान खोले हुए अपने घर से ही इस बिजनेस को शुरू करना है और पैसे कमाना है।

मौजूद समय में वूमेन वेयर का बिजनेस मार्केट 45 बिलियन डॉलर बड़ा है। वही यह मार्केट साल 2025 तक 1.68 ट्रिलियन डॉलर तक बड़ा होगा। तो ऐसे में आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो दो-तीन साल में आप अच्छे खासे पैसे कमाने लगेंगे और अपना खुद का एक ब्रांड भी बना सकते हैं। तो आइये इस लेख को शुरू करते हैं और वूमेन वेयर बिजनेस आइडिया के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Women clothing business ideas in india। वूमेन वेयर बिजनेस कैसे शुरू करें?

दोस्तों वूमेन वेयर में एक नहीं बल्कि कई तरीके के कैटिगरी मौजूद है। इसमें वेस्टर्न वियर, एथनिक वियर, अलग डिजाइन, अलग मटेरियल और आयु के हिसाब से अलग-अलग कैटेगरी के कपड़े मौजूद होते हैं। ऐसे में वूमेन वेयर में काफी सारे नीच बन जाती है, लेकिन आपको चालू करने के लिए एक ऐसा सेगमेंट ढूंढना होगा जिस पर ज्यादा लोग बिजनेस नहीं कर रहे।

इस चीज को करने के लिए आप अपना समय ले सकते हैं और अच्छे से मार्केट रिसर्च कर सकते हैं। जब आपका प्रोडक्ट सेलेक्ट हो जाता है तो इसके बाद सबसे ज्यादा ध्यान देने वाला चीज कॉन्टेट होता है। जितना अच्छा आपका प्रोडक्ट दिखेगा उतना अच्छा ही बिकेगा। आप अपने प्रोडक्ट को अच्छे से फोटोग्राफी और कंटेंट प्रोवाइड करके सोशल मीडिया पर मार्केटिंग कर सकते हैं। इसके लिए आप व्हाट्सएप ग्रुप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह काफी ज्यादा फायदेमंद होता है।

लेकिन व्हाट्सएप कम्युनिटी में आपको सिर्फ प्रोडक्ट नहीं डालना है आपको अच्छी तरीके से इनफॉरमेशन भी डालनी है जिससे आपके ग्राहक आपके साथ अच्छे से कनेक्ट कर पाए। साथ ही आपको अपना खुद का एक वेबसाइट भी बनाना चाहिए जिससे आप अपना खुद एक ब्रांड बना सकते हैं।

वूमेन वेयर का प्रोडक्ट कहां से खरीदें।

अगर आप वूमेन वेयर का प्रोडक्ट खरीदना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसे ही सप्लायर के बारे में बताने वाले हैं जिनके बारे में हमने रिसर्च करके पता लगाया है। साथ ही यह सप्लायर अपने रीसेलर को प्रोडक्ट बेचने में भी काफी मदद कर रहे हैं। आप इनके साथ जुड़ के खुद का वूमेन वेयर बिजनेस चालू कर सकते हैं। इस सप्लायर का नाम है जयपुर रॉयल कुर्ती और उनके फाउंडर का नाम तबस्सुम रॉय है जिन्हें सोना भी कहा जाता है।

Read more: सिर्फ एक laptop से शुरू करे, महीने की 40 से 50 हजार होगी कमाई, कोई नहीं जनता इसके बारे में।

यह एक जयपुर की ब्रांड है और जयपुर वूमेंस वियर और कुर्ती के लिए काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। इन्होंने साल 2015 से अपना बिजनेस शुरू किया था और अभी तक 4000 से ज्यादा रीसेलर्स के साथ ऑनलाइन सेलिंग कर रहे हैं। इनकी खासियत रायों फैब्रिक सूट्स की है जिनका मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड होता है। इनके पास आपको जयपुर के बेहतरीन और यूनिक डिजाइन मिलते है।

वूमेन वेयर बिजनेस आइडिया में इन्वेस्टमेंट।

दोस्तों अगर इस बिजनेस को आप रिसेलर बनाकर शुरू करते हैं तो तो आपको इसमें ज्यादा इनवेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है आप ₹100000 से भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। इनमें आप ₹50000 के प्रोडक्ट खरीद सकते हैं और ₹50000 अपनी खुद की फोटोग्राफी और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मार्केटिंग करने के लिए खर्च कर सकते हैं। वही धीरे-धीरे जैसा आपको ग्राहकों के द्वारा रेस्पॉन्ड मिलेगा वैसे आप इस बिजनेस में और भी इन्वेस्ट करके अपना मुनाफा कमा सकते हैं। मेरा सुझाव यही रहेगा कि आप इस बिजनेस को कम ही रूपयों में शुरू करें और जैसे-जैसे आपको अपने बिजनेस का ग्रोथ दिखने लगे उसे हिसाब से आप इसमें और भी इन्वेस्ट करें।

वूमेन वेयर बिजनेस आइडिया में प्रॉफिट।

दोस्तों वही इस बिजनेस में अगर प्रॉफिट का बात किया जाए तो सबसे पहले आपको बता दूं कि इसका डिमांड बहुत ज्यादा है। अगर आप किसी भी प्रोडक्ट को सप्लायर से ₹600 में खरीदने हैं तो मार्केट में उसे आप आराम से ₹800 से ₹1000 में बेच सकते हैं।

Read more: आज ही शुरू करे यूनिक gedgets का बिज़नस, ऑर्डर इतने आएगे की पूरे नहीं कर पाओगे।

अगर आपकी प्रोडक्ट की क्वालिटी अच्छी है तो आप इसे बेहतर दाम पर बेच सकते हैं और इसमें आपको काफी ज्यादा प्रॉफिट मार्जिन मिलता है। शुरुआत में हो सके कि आपको काम मुनाफा हो लेकिन जैसे-जैसे आपका बिजनेस स्टेबल हो जाता है और ग्रोथ आने लगती है वैसे ही आप इस बिजनेस के द्वारा ₹50000 से ₹100000 तक महीना कमा सकते हैं।

निष्कर्ष:

दोस्तों पर दिए गए लेख में हमने आपको वूमेन वेयर बिजनेस आइडिया के बारे में बताया है जिसका बिजनेस शुरू करके आप काफी अच्छा मुनाफा कर सकते हैं और खुद का एक ब्रांड भी बना सकते हैं। दोस्तों वूमेन वेयर में कई सारे डिजाइंस और कैटेगरी होती है जिसका फायदा आप उठा सकते हैं। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी और यह लेख आपको पसंद भी आया होगा। इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment