wood ash powder ka business kaise kare: रु50 में बनाकर रु500 में बेचो, सिर्फ 100रु से शुरू करे High प्रॉफ़िट बिज़नस, बहुत कम लोग जानते है इस बिज़नस के बारे में।

wood ash powder ka business kaise kare

wood ash powder ka business kaise kare: दोस्तों अगर आप बिजनेस करना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बता रही हैं जिसे आप मात्र ₹100 में शुरू करके ₹500 तक बेच सकते हैं। एक बहुत ही मुनाफेदार बिजनेस से जिसका डिमांड और स्कोप काफी ज्यादा है। इसमें आपको कोई भी लाइसेंस की भी जरूरत नहीं है जिसके चलते आप बहुत ही आसानी से इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं।

वहीं इसका स्केल बढ़ाने के लिए आपको एक फैक्ट्री लगानी होगी, जिसके बाद आप इससे लाखों रुपया तक कमा सकते हैं। इस बिजनेस का नाम वुड अश पाउडर बिजनेस आइडिया है। यह एक बहुत ही आसान बिजनेस है जिसे कोई भी अपने घर से ही शुरू कर सकता है। ऐसे में आइये इस लेख को शुरू करते हैं और Wood Ash Powder Business Idea के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Wood Ash Powder Business क्या है?

दोस्तों बहुत से लोगों के मन में यह सवाल आया होगा कि Wood Ash Powder क्या होता है? दोस्तों अपने जरूर देखा होगा कि किसी चूल्हे पर खाना बनाने के बाद उसके अंदर आग के कुछ राख बच जाते हैं, इसे ही वुड अश पाउडर कहते है। यह राख कई प्रकार के हो सकते हैं जैसे कि यह उपले के राख हो, लकड़ी का राख हो। आपको इन्हीं राख को उठाना है और इन्हें साफ करना है और इन्हें पैक कर देना है। इसके बाद आप इन्हें सेल करके आसानी से वुड अश पाउडर बिजनेस कर सकते हैं।

Wood Ash Powder का स्कोप और डिमांड।

दोस्तों इसके बाद आपके मन में एक और सवाल आया होगा कि इसका स्कोप और डिमांड कितना है और इसका इस्तेमाल कहां किया जाता है? ऐसे में हम आपको बता दें कि इसका इस्तेमाल फायर कंट्रोल में, खेती बारी यानी ऑर्गेनिक फर्टिलाइजर और नर्सरी में खाद के रूप में, ब्यूटी प्रोडक्ट बनाने के लिए, डिटर्जेंट पाउडर, साबुन और चारकोल शॉप बनाने में इस्तेमाल किया जाता है।

इस हिसाब से आपको यह अंदाजा लग गया होगा कि इसका डिमांड कभी खत्म नहीं होने वाला है। यह भारत के अलावा दूसरे देशों में भी यहां से एक्सपोर्ट किया जाता है। आने वाले समय में इसका डिमांड और स्कोप और भी अधिक होने वाला है।

फैंसी लाइट बिजनेस, ₹50000 का इन्वेस्टमेंट ओर ₹1,00,000 महीने की कमाई, ऐसे कर सकते है बिज़नस क शुरुआत।

wood ash powder ka business kaise kare। Wood Ash पाउडर का व्यवसाय कैसे करें?

दोस्तों जिस चीज को आप एक कचरा समझ के छोड़ देते हैं उसके द्वारा बिजनेस करने का यह बहुत ही आसान तरीका है। इसमें आपको अलग-अलग प्रकार के राख को अलग कर देना है और राख पाउडर को मार्केट में सेल करना है। सबसे पहले आपको किसी राख को उठाना है और उसे चलनी के मदद से छान और फिल्टर कर लेना है।

इसके बाद पाउडर को पैक करके और उसे पर लेवलिंग करके बेचना है। इस हिसाब से आप इस बिजनेस को बहुत ही आसानी से शुरू कर सकते हैं। वही आप इस प्रोडक्ट को ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजॉन फ्लिपकार्ट और इंडियामार्ट पर सेल कर सकते हैं।

Wood Ash Powder Business में इन्वेस्टमेंट।

दोस्तों अगर इस बिजनेस को करने में इनवेस्टमेंट का बात किया जाए तो शुरुआती समय में आप मात्र ₹100 में भी इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। आपको अपने घर में ही राख मिल जाएगा जिसे पैक करके आपको सेल करना है और पैकेजिंग के रूप में ₹100 तक खर्च आने वाला है।

वहीं अगर आप इस बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं तो आप खुद का एक फैक्ट्री भी शुरू कर सकते हैं जिसका कीमत 10 लाख रुपया तक आ सकता है। लेकिन शुरुआती समय में अगर आप इस बिजनेस को अपने घर से ही शुरू करते हैं तो यह आपके लिए अच्छा होगा और कम इन्वेस्टमेंट भी लगेगा। इसके बाद जब आपका बिजनेस ज्यादा बढ़ने लगे तो आप फैक्ट्री लगाने का सोच सकते हैं।

Rubber stamp बिज़नस शुरू करके प्रति दिन के रु2000 से रु3000 आसानी से कमाऐ , ऐसे कर सकते है बिज़नस की शुरुआत।

Wood Ash Powder Business में कमाई।

दोस्तों अगर इस बिजनेस में कमाई यानी प्रॉफिट का बात किया जाए तो इसमें प्रॉफिट मार्जिन बहुत ज्यादा होता है। आप किसी भी प्रोडक्ट को मात्र ₹100 में बनाकर उसे ₹500 तक बेच सकते हैं इस हिसाब से आपको प्रॉफिट मार्जिन का पता चल गया होगा।

ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट और अमेजॉन पर इसकी कीमत ₹200 से शुरू होकर ₹1500 प्रति किलो तक जाती है। ऐसे में अगर आप एक महीने में 20 किलो भी राख बेचते हैं तो आप आसानी से अपने घर बैठे ₹20000 कमा लेंगे। वहीं अगर आप इसे महंगे धाम पर बेचते हैं तो इससे और भी ज्यादा मुनाफा या प्रॉफिट किया जा सकता है।

निष्कर्ष:

दोस्तों ऊपर दिए गए लेख में हमने आपको वुड अश पाउडर बिजनेस आइडिया के बारे में बताया है जिसे आप अपने घर पर ही बैठकर शुरू कर सकते हैं और काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इस बिजनेस को करने के लिए आपको किसी लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होती है जिसके बाद इसे करना और भी आसान है। उम्मीद करता हूं कि इस लेख से आपको अच्छी जानकारी मिली होगी, इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Hello, friends, my name is Bhavesh, I am the author and founder of this blog, and through this website I share with you all the information related to business, education, automobile, technology and entertainment.

Leave a comment